news2

बड़ी खबर- गोरखपुर की ऐसे होगी चौराहे और थाने पढ़े पूरी खबर

गोरखपुर।
पीपीपी मॉडल से थानों और चौराहों की सूरत बदली जाएगी। आईजी की पहल पर व्यापारियों ने भी मदद को हाथ बढ़ाया है। चार थानों में महिला प्रसाधन केंद्र का निर्माण भी हो गया है। इसी तरह चौराहों के सुंदरीकरण का भी काम होगा। नौसड़ चौराहे पर फव्वारे लगाने के बाद अन्य चौराहे भी चिह्नित किए जा रहे हैं। इसके लिए आईजी ने कार्ययोजना तैयार कर काम शुरू करा दिया है।
जिले के थानों में महिला प्रसाधन केंद्र नहीं थे। इसे लेकर आईजी ने व्यापारियों की मदद से निर्माण शुरू कराया है। सहजनवां, कैंट, राजघाट, गोरखनाथ थाने में इसका निर्माण हो चुका है। अन्य थानों में भी इसका निर्माण कराया जाना है। शहर के इंट्री प्वाइंट नौसड़ चौराहे को और सुंदर बनाया जाना है। अभी चौराहे पर फव्वारे लगाए गए हैं। अब पास के चबूतरों पर घास लगाए जाएंगे। फव्वारे नियमित चल सकें, इसके लिए क्लार्क होटल के मालिक पवन बथवाल ने जिम्मेदारी ली है। इन्होंने ही यहां फव्वारे लगाए है।

प्राइमरी स्कूल का निर्माण भी शुरू
पूर्व माध्यमिक विद्यालय जीतपुर को कॉन्वेंट जैसी शक्ल देने के बाद पास ही स्थित प्राइमरी स्कूल को संवारने का भी काम शुरू हो गया है। आईजी ने बताया कि पवन बथवाल की मदद से ही यहां नए भवन बनाए जा रहे हैं। जल्द ही अन्य काम भी पूरे कर लिए जाएंगे।

पीपीपी मॉडल पर ये हो रहे काम
– थानों में प्रसाधन केंद्र का निर्माण
– पब्लिक से मुलाकात, विजिटिंग कार्ड का वितरण
– चौराहों का सुंदरीकरण
– आम लोगों के बीच यह संदेश देना कि पुलिस मददगार है
– चौराहों, दुकान के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाना

चौराहों के सुंदरीकरण और थानों में प्रसाधन केंद्र के निर्माण का काम व्यापारी व जागरूक नागरिकों की मदद से किए जा रहे हैं। जल्द ही अन्य थानों पर भी प्रसाधन केंद्र तैयार हो जाएंगे। शहर के सभी प्रमुख चौराहों के सुंदरीकरण की भी कोशिश की जा रही है। कई लोगों ने निर्माण का जिम्मा लिया है। जल्द ही इस पर काम होगा।
– मोहित अग्रवाल, आईजी

Leave a Reply