drones-with-camera-phantom-3-professional-364x205

गोरखपुर नगर निकाय चुनाव में नहीं चलेगी दबंगई | क्यूकि हर एक व्यक्ति पर रहेगी इस ड्रोन की नजर

चुनाव प्रक्रिया के साथ-साथ मतदान स्थलों की निगरानी के लिए वीडियोग्राफी कराई जाएगी। संवेदनशील बूथों पर विशेष नजर होगी। इस दौरान बूथों की निगरानी के लिए ड्रोन कैमरों का भी इस्तेमाल किया जाएगा।

 

 

 

राज्य निर्वाचन आयुक्त ने अफसरों से कहा कि इसके लिए जितने भी ड्रोन कैमरे मंगाने हो मंगा लें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एक पक्षीय कार्रवाई से बचे। छोटी सी घटना का संज्ञान लेकर निष्पक्ष कार्रवाई करें। अक्सर एक पक्षीय कार्रवाई होने से छोटे विवाद बड़ा रूप ले लेते हैं। निकाय चुनाव के दौरान धार्मिक या जातिगत हिंसा करने और कराने वालों की हिस्ट्रीशीट खोलकर उनके खिलाफ ठोस कार्रवाई की जाएगी।

 

 

 

श्री अग्रवाल ने यह बातें सोमवार को गोरखपुर, बस्ती और देवीपाटन मण्डल की निकाय चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के बाद पत्रकार वार्ता में कहीं। उन्होंने कहा कि नामांकन के अंतिम दिन तक मतदाताओं के पास वोटर लिस्ट में नाम जुड़ सकेंगे बशर्ते उन्होंने अपने चुनाव अधिकारी के पास आचार संहिता लागू होने के पहले आवेदन कर दिया हो। जांच या चेकिंग के नाम पर किसी भी प्रत्याशी या व्यापारी को परेशान नहीं किया जाएगा। श्री अग्रवाल ने कहा कि पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि पिछले चुनावों की तरह निकाय चुनाव भी शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से कराएं।

Leave a Reply