Bank Holiday Just Ahead
Bank Holiday Just Ahead motivational quote written on red road sign isolated over clear blue sky background. Concept image with available copy space

अलर्ट – 29 तक निकाल ले कैश वरना इतने दिनों तक सभी बैंक रहेंगे बंद

त्योहारों का मौसम शुरू हो चुका है। अगर बैंकों से जरूरी लेनदेन करना हो गुरुवार यानी 28 सितंबर तक कर लें। क्योंकि लगातार त्योहार पड़ने के कारण अगले शुक्रवार से सोमवार तक बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में हो सकता है कि चार दिनों तक एटीएम में कैश की किल्लत हो जाए। लिहाजा समय रहते बैंक से पैसे की निकासी कर लें ताकि इस दौरान किसी तरह की दिक्कत न हो।

 

बैंक अधिकारियों का कहना है कि यह संयोग की है कि कई त्योहार एक साथ पड़ रहे हैं। इसलिए लगातार बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में खाताधारकों को चाहिए की वे अपना जरुरी बैकिंग कार्य अवकाश होने से पहले निपटा लें। इस तरह जागरुक रहकर परेशानी से बच सकते है।

29 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक बंद रहेंगे बैंक
29 सितंबर-दुर्गा नवमी की छुट्टी
30 सितंबर- विजयादशमी / दशहरा की छुट्टी
1 अक्टूबर- रविवार की छुट्टी
2 अक्टूबर-गांधी जयंती का अवकाश

 

परेशानी से बचने को कैश निकाल लें
बैंक बंदी के मद्देनजर अपने खातें से  पैसा निकाल लें। क्योकि लगातार बंदी की वजह से एटीएम के भरोसे रहेंगे तो झटका लग जाएगा।लगातार 4 दिन बैंक बंद रहने की सूरत में एटीएम में भी कैश की किल्लत हो सकती है अक्सर लगातार बंदी के दौरान आखिरी दिन आते-आते एटीएम भी कैश से खाली हो जाते हैं। हालांकि बैंको का दावा है कि  एटीएम में कैश की कमी नहीं होने दी जाएगी।

Leave a Reply